Tik Tok Par Followers Kaise Badhaye How to Increase Tik Tok Followers

Hallo friends, Tiktok बहुत famous हो चुका है। ओर tiktok के जरिये हमे famous होने के लिये tiktok followers चाहिये। ओर आप भी जानना चाहते है की Tik tok par followers kaise badhaye How to increase tiktok followers. तो यह आर्टिकल आपको बहुत हेल्पफुल होगा। यहा पर आप टिक टोक पर सफल होने की रियल सिस्टम के बारेमे जानेंगे
Tik tok par followers kaise badhaye
Tik tok par followers kaise badhaye
आज का जमाना internet का है. भारत की कुल जनसंख्या का लगभग 34% लोग internet का उपयोग करते है. internet के उपयोग में की गयी एक रिपोर्ट बताती है के internet पे सबसे ज्यादा काम में ली जाने वाली चीज़ जो है वह है social media जैसे- Instagram, Facebook, Youtube आदि सबसे ज्यादा लोग इन्ही का उपयोग करते है.
इन्ही में से एक app जिसको बहुत ज्यादा लोग use कर रहे है वह है Tiktok. यह एक Short-video sharing social networking service है जिसको वर्ष 2012 में एक चीन की कंपनी bytedance ने शुरू किया था जिसके संस्थापक है Zhang yiming. 2017 में इसे चीन के बाहर दुसरे देश में इसकी app को launch किया गया.

Youtube, instagram और twitter के जैसे आप tiktokपे भी video बना के celebrity बन सकते है और famous हो सकते है.
अगर आप google के playstore पे जाके देखेंगे 500M+ डाउनलोड है tiktok app पर लगभग 50 करोड़ से अधिक लोगो ने इसको एंड्राइड पे डाउनलोड कर रखा है. तो आप समझ सकते हो यहाँ पे video बना के नाम कमाना इतना आसान नहीं है लेकिन अगर आप मेहनत करने को तैयार हो तो मुश्किल भी नहीं है.
आज हम आपको कुछ ऐसे tips और tricks बतायेंगे जिनकी सहायता से आप tiktok पे अपने folllowers को बढ़ा सकते हो वो भी बिना किसी पैसे के बिलकुल free आज के समय में बहुत सारी ऐसी website है, जो tiktok पे follower बढ़ाने की short tricks बताती है जिसमे आप बिना कुछ किये अपने follower बढ़ा सकते हो ऐसे follower real नही होते है fake नकली होते है.



क्यों की शॉर्ट तरीके कभी मत अपनाइये क्यों की ऐसे तरीके से हम सफल (success) नहीं सकते। में आपको ऐसे तरीको से फोल्लोवेर्स बढ़ाने का जरा भी सुझाव नहीं दूंगा। कुछ ऐसी टिप्स अपनाईये, समय तो लगेगा लेकिन सफल जरूर बनोगे। जो हम जानने जा रहे है।
अगर आपको नाम कमाना है तो आपको मेहनत तो करनी ही पड़ेगी साथ में कुछ ऐसे तरीके अपनाने पड़ेंगे जिससे आप जल्दी तरक्की करें. चलिए जानते है कुछ ऐसे तरीकों के बारें में जिनसे आप अपने followers को जल्दी बढ़ा सकते है बिना किस fake tricks के
तो चलो मे आपको एसे बेस्ट टिप्स देता हू जिसकी मदद से आप अच्छे followers बढा सकेंगे।
  • आकर्षक प्रोफाइल बनाये
  • Follow unfollow ट्रिक का इस्तमाल करे
  • सोशल मीडिया sharing
  • क्रिएटिव बने
  • दूसरो के साथ duet कर के वीडियो बनाये
  • वीडियो Aditing apps का इस्तमाल करे
  • Hashtag का उपयोग करके Tik tok par followers kaise badhaye

✅आकर्षक प्रोफाइल बनाये Create attractive profile

Tik tok par followers kaise badhaye
Tik tok par followers kaise badhaye
सबसे महत्वपूर्ण आपका पहला Impression होता है और पहला impression आपका बनेगा आपका आपकी profile से आपको follow करने वाले सबसे पहले आपकी profile visit जरुर करते है. आपकी profile जितनी अच्छी और आकर्षक होगी उतने ही लोग आपकी तरफ खींचे चले आएंगे.
अपनी profile बनाते समय आप विशेष ध्यान रखें उसमे अपनी छोटी से छोटी जानकारी को साझा करें जिससे आपको follow करने वालें आपको जान सकें. आपका usernameऔर profile picture ध्यान से लगायें.
अपने सभी social media account पे आपको अपना username same रखना चाहिए. और ऐसा username कभी न रखें जो लम्बा हो और लोगो को उसको याद करने में कठिनाई हो. हमेशा छोटा और आसानी से लोगो की जुबान पे आ जाये ऐसा username रखें. यह Tik tok followers badhane ka achcha tarika hai.

✅Follow & unfollow tricks (Increase Tiktok followers)

यह सबसे ज्यादा अपनाया जाने वाला तरीका है followers बढ़ाने का इसमे आप उन लोगो को follow और unfollow करते है जो tiktok पर बहुत famous जिनके followers बहुत अधिक संख्या में हो.
ऐसा बार-2 करने से उनका ध्यान आपकी तरफ जाता है और आपकी profile को visit करतें है अगर आपका content उन्हें अच्छा लगता है तो हो सकता है वो आपको follow कर लें. पर इसके लिए आपके profile पर अच्छे और creative video होने चाहिए. उसके लिए आपको मेहनत करनी पड़े

✅सोशल मीडिया पर वीडियो share करे

अगर आप tiktok पे नये हो लेकिन आप दुसरे social media प्लेटफार्म जैसे facebook, twitter, instagramबहुत दिनों से उपयोग कर रहें हो जिसमे आपके अच्छी संख्या में follower हो तो आप अपने tiktok के video को वहां पर शेयर कर सकते है जिससे आपके tiktok पर followers बढने के मौके बढ़ जाते है.
Tik tok par followers kaise badhaye

✅Be creative and innovative

कोई भी क्षेत्र हो अगर आपको उसमे सफल होना है और नाम कमाना है तो आपको भीड़ से अलग सोचना पड़ेगा और अपने काम को Creative और Unique बनाना पड़ेगा जिससे आपकी एक अलग पहचान बन सके.
आप जो भी Video tiktok पे बनाएं उसमे आपको हमेशा कुछ न कुछ creative करना होगा जिससे लोग आपको उस चीज़ की वजह से जान सकें. Famous लोगो को नकल करके आप सफल नही हो सकते इसलिए हमेशा कुछ नया सोचे और उसको अपने video में impliment करें.

✅Duet with others टिकटोक followers बढाने की मस्त ट्रिक

Tik tok par followers kaise badhaye
Tik tok par followers kaise badhaye
Tiktok आपको duet का option देता है जिसमे आप किसी दुसरे के साथ Collab करके video बना सकते हो यह तरीका आपके follower बढ़ाने में बहुत मदद करता है.किसी के साथ collaborate करने से पहले आपको यह ध्यान रखना है की जिसके साथ आप video बना रहे हो उसकी रूचि भी आपके क्षेत्र में हो इससे आपके fanbase में इजाफा होता है.
अगर आप dance से related video बनाते है तो आपको ऐसे व्यक्ति के साथ ही collab करना चाहिए जिसका भी interest dance में हो.

✅Use of video editing apps

अपने Video को और अधिक Impressive बनाने के लिए आपको video की editing करनी चाहिए. इसके लिए आपको जरुरी नही है के आप paid editing apps लें बहुत सारी ऐसी free apps है जिनसे आप अपने video को edit कर सकते हो और उसको अधिक attractive बना सकते हो.
ऐसी कुछ free apps है जेसे – video star, mustar, kine master, tiktok भी आपको inbuilt ऐसी facility देता है जिससे आप video को और अधिक attractive बना सकते हो.

✅ Hashtags se Tik tok par followers kaise badhaye

अगर आप चाहते है की आपका Video ज्यादा से ज्यादा लोग देखें और आपके Follower की संख्या तेज़ी से बढ़े इसके लिए आपको hashtags का use करना आना चाहिए. अच्छे hashtags use करने से ही कोई video viral होता है. अगर आपका कोई एक भी video viral हो जाता है. तो आपके followers की संख्या बहुत तेज़ी से आगे बढ़ेगी.
आपको वही hashtags use करने है जिस तरह का content चल रहा है आपको देखना है कि किस तरह के video सबसे ज्यादा देखे जा रहे है उसी के हिसाब से आप hashtags को use कर सकते हो.

✅Take parts in viral challanges

निरंतर परिवर्तन करना ही आपके सफलता की कुंजी है. किस तरह का ट्रेंड दुनिया में चल रहा है उसी के हिसाब से चलना आपको जल्द ही tiktok पे famous कर सकता है. Tik tok में समय समय पे अलग-अलग तरह के challange videos आते है.
जो ज्यादातर dance और singing से related होते है. ऐसे video बहुत viral होते है अगर आप उस challange को अपना creative idea लगा के video बना देते है. और hashtags लगा के अपने profile में अपलोड कर देते हो तो आपके followers बढने के chance कहीं ज्यादा बढ़ जाते है.

Summary

तो दोस्तो, Tik tok par followers kaise badhaye  उसकी पुरी जानकारी ओर टिप्स आपके साथ शेयर की है। ओर मे आशा कर्ता हु की आपको यह पोस्ट जरुर पसंद आई होगी। यह आर्टिकल King Smm द्वारा लिखा गया है। जो एक बेस्ट blogger है। आप उनकी वेबसाइट को भी visit कर सकते है। www.kingsmm.store